क्राइम

गैंगरेप पीड़िता के पिता की खुदकुशी के बाद एसपी ने लिया एक्शन, लापरवाही बरतने पर हटाए गए एसएचओ

यूपी के कानपुर के घाटमपुर में गैंगरेप के बाद आत्महत्या करने वाली दो चचरी बहनों में से एक के पिता के खुदकुशी करने का मामला तूल पकड़ लिया है। अब एसपी ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर सिसोलर थानाध्यक्ष संजय सिंह को पद से हटा दिया है। पीड़ित परिवार को समझौता करने को लेकर धमकियां मिल रही थीं लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। उधर, इस मुद्दे पर विपक्ष ने भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की है।

ये घटना घाटमपुर के बरौली गांव का है। जहां भट्ठे पर 28 फरवरी को सिसोलर क्षेत्र की दो चचेरी नाबालिग बहनों के शव लटके मिले थे। दोनों के साथ गैंगरेप हुआ था और दरिंदगी का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में 16 साल किशोरी के पिता ने मजदूरों की सप्लाई करने वाले ठेकेदार समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

दोनों किशोरियों के अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरतनी शुरू कर दी। मृतक के बेटे ने बताया कि पिता को ठेकेदार की पत्नी और अन्य लोगों की ओर से केस वापस लेने की धमकियां मिल रही थी। 5 मार्च को ठेकेदार की बीवी ने घर आकर हंगामा भी किया था। साथ ही फर्जी मुकदमा में फंसाने की धमकी दी जा रही थी। 6 मार्च को पिता घर से निकले और डेढ़ किलोमीटर दूर सूनसान इलाके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस मामले में अब  सिसोलर पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। लड़कियों के अंतिम संस्कार के बाद से पुलिस ने मामले की तहकीकात नहीं की थी। पिता की आत्महत्या के बाद जब मामला तूल पकड़ा तो एसपी डॉ दीक्षा शर्मा ने सिसोलर एसएचओ संजय सिंह को थानाध्यक्ष से हटाकर हमीरपुर कोतवाली में क्राइम इंस्पेक्टर पद पर तैनात कर दिया है।

प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

चचेरी बहनों की आत्महत्या के एक हफ्ते के अंदर पिता के फांसी लगा लेने की घटना पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है। यूपी में पीड़ित बच्चियां-महिलाएं अगर न्याय मांगती हैं तो उनके परिवारों को बर्बाद करने का नियम बन चुका है।

Team UK News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button