उत्तराखंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 45 वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुभकामनायें दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 45 वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुभकामनायें दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 45 वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुभकामनायें दी।

नई दिल्ली, शनिवार, 06 अप्रैल 2024

केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी आज, यानि 6 अप्रैल को अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 में ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बीजेपी का गठन किया था। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री ने पार्टी के 44वें स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा को ‘भारत की पसंदीदा पार्टी’ बताया है। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ‘राष्ट्र प्रथम’ के आदर्श वाक्य के साथ देश की सेवा की है। शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर उन्होने कई पोस्ट किए है। पोस्ट की सीरीज में पीएम मोदी ने कहा, ‘आज, /बीजेपी4इंडिया के स्थापना दिवस पर, मैं भारत भर के सभी साथी पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देता हूं। मैं भी बड़ी श्रद्धा के साथ याद करता हूं।’ उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों की कड़ी मेहनत, संघर्ष और बलिदान जिन्होंने वर्षों में हमारी पार्टी का निर्माण किया, मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम भारत की पसंदीदा पार्टी हैं,जिसने हमेशा ‘राष्ट्र प्रथम’ के आदर्श वाक्य के साथ काम किया है।

एक अन्य पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि भाजपा ने अपने विकासोन्मुख दृष्टिकोण, सुशासन और राष्ट्रवादी मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता के लिए अपनी पहचान बनाई है। हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित, हमारी पार्टी 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतीक है। भारत के युवा हमारी पार्टी को एक ऐसी पार्टी के रूप में देखें जो उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है और 21वीं सदी में भारत को नेतृत्व प्रदान कर सकती है। सुशासन और समाज के गरीबों और वंचित वर्गों के लिए किए गए कार्यों के लिए पार्टी की प्रशंसा करते हुए पीएम ने जातिवाद और सांप्रदायिकता को दूर करने में बीजेपी के योगदान का जिक्र किया।

पीएम ने कहा, ‘चाहे केंद्र में हो या राज्यों में, हमारी पार्टी ने सुशासन को फिर से परिभाषित किया है। हमारी योजनाओं और नीतियों ने गरीबों और वंचितों को ताकत दी है। जो लोग दशकों से हाशिए पर थे, उन्हें हमारी पार्टी में आवाज और आशा मिली है।‘ हमने सर्वांगीण विकास प्रदान करने की दिशा में काम किया है जिससे प्रत्येक भारतीय के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को बढ़ावा मिला है।’

‘ हमारी पार्टी ने भारत को भ्रष्टाचार, भाई.भतीजावाद, जातिवाद, सांप्रदायिकता और वोट बैंक की राजनीति की संस्कृति से भी मुक्त किया है, जो देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वालों की पहचान थी। आज के भारत में, स्वच्छ और पारदर्शी शासन पर जोर दिया जा रहा है।’ यह सुनिश्चित करता है कि विकास का लाभ गरीबों तक बिना किसी भेदभाव के पहुंचे।’’ अंत में पीएम ने आगामी का जिक्र किया और दूसरे कार्यकाल के लिए जनता का आशीर्वाद मिलने का भरोसा जताया।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button