उत्तराखंड

कांग्रेस द्वारा 1975 में आपातकाल घोषित किये जाने पर लोकतंत्र की हत्या,लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया।

कांग्रेस द्वारा 1975 में आपातकाल घोषित किये जाने पर लोकतंत्र की हत्या,लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया।

कांग्रेस द्वारा 1975 में आपातकाल घोषित किये जाने पर लोकतंत्र की हत्या,लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया।

उत्तराखंड (देहरादून) मंगलवार, 25 जून 2024

भारतीय जनता पार्टी महानगर कार्यालय पर सन 1975 में कांग्रेस के द्वारा सरकार की लालसा को लेकर जो आपातकाल घोषित किया गया था जिसमें लोकतंत्र की हत्या की हुई थी उसको लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में एवं उत्तराखंड सरकार में बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष आदरणीय ज्योति प्रसाद गैरोला जी के द्वारा अवगत कराया गया कि कांग्रेस पार्टी का सत्ता बरकरार रखने के लिए और संवैधानिक तरीके का इस्तेमाल करने का इतिहास रहा है जैसे 1975 के दौरान आपातकाल घोषित किया गया कांग्रेस और उसके सहयोगिकी रणनीति आज भी हमारे लोकतंत्र को उतना ही खतरा है जितना 1975 में था।

भारतीय जनता पार्टी एवं कार्यकर्ता उस समय को याद कर उसे समय की तत्कालीन सरकार के प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को लोकतंत्र की हत्या का जिम्मेदार मानती है इनके द्वारा हमारे संविधान पर आपातकाल का प्रभाव डाला गया संविधान के साथ खिलवाड़ किया गया42वे संवैधानिक संशोधन संसद को संविधान को नष्ट करना जोड़ने बदलने या निरस्त करने की निर्गुण शक्ति प्रदान की गई न्यायपालिका की शक्तियों में कटौती की गई । जो लोग अतीत को याद नहीं रख सकते उसे दोहराने के लिए अभिशप्त हैं हम लोगों को उसे समय को याद रखते हुए देखना होगा कि किस प्रकार इंदिरा गांधी और संजय गांधी के द्वारा लोकतंत्र की हत्या करते हुए लोगों को दहशत की ओर ले जाते हुए हजारों पुरुषों के साथ नसबंदी की गई गई थी।

  1. कांग्रेस की मनसा उस समय भी लोकतंत्र को खंडन करने की थी आज भी कांग्रेस इस कार्य शैली को अपनाते हुए चल रही है हम लोगों ने देखा है कि जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 400 पर का नारा दिया तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 400 पर के नारे को संविधान बदलने से जोड़ दिया गया उनके द्वारा कहा गया कि अगर बीजेपी जीत गई तो वह संविधान बदल देंगे आरक्षण खत्म कर देंगे और वोट का अधिकार भी छीन लेंगे इस मनसा को लेकर कांग्रेस चलती आई है वही अखिलेश यादव के द्वारा भी इसी प्रकार के वक्तत्व को रखा गया था कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीत गई तो वह संविधान बदल देगी इस प्रकार कांग्रेस की सहयोगी दलों के द्वारा जो दुष्प्रचार हुआ वह हम सब लोगों ने देखा है।

आज हम लोगों को कांग्रेस की मनसा को समझते हुए और नई चुनौतियों को लेते हुए आगे बढ़ाना है और समाज में नए कार्य करते हुए कई कीर्तिमान स्थापित करने हैं देश में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने अनेको अनेक कार्य किए हैं और आने वाले समय में कई कार्यो के माध्यम से इस देश को विकसित राष्ट्र बनाने की ओर भारतीय जनता पार्टी अग्रसर है। 

हम लोगों को 2024 के चुनाव से इस चुनौती का सामना करा है कि किस प्रकार कांग्रेस जनता तक झूठ और झूठ फैलाना का काम करती है हमारी चुनावी मशीनों के खिलाफ निराधार आरोप के माध्यम से जनता के जनादेश पर सवाल उठाने अल्पसंख्यक तुष्टिकरण और वोट बैंक का विभाजन की रणनीति बनाना चुनावी हिंसा और मतदाता को डराना संविधान और उसके सिद्धांतों के प्रति सम्मान की कमी रखना यह सब कार्य कांग्रेस के द्वारा ही किए जाते हैं।

आपातकाल काल दिवस लोकतंत्र सेनानी को महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल द्वारा सम्मानित कार्यक्रम में उत्तराखंड के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी राजपुर विधानसभा के विधायक खजlनदास रायपुर विधानसभा के विधायक उमेश शर्मा काऊ निवर्तमान मेयर सुनील गामा प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल दर्जाधारी मंत्री मधु भट्ट विनोद उनियाल जी ने आपातकाल पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम मे महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया और कहा कि आपातकाल के समय 21 माह की अवधि में हमारे पूर्वजों के द्वारा जो आपातकाल में अत्याचारों को सहा उसके लिए उन सब लोगों को कोटि-कोटि नमन करता हूं जो उस समय उस काले दिवस के साक्षी रहे और कांग्रेस की सरकार तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के द्वारा जो लोकतंत्र की हत्या हुई किस प्रकार मीडिया की आवाज को दबाया गया समाज के हित में काम करने वाले लोगों को जेलों में बंद कर दिया गया। आज हमारे बीच में कुछ महानुभावों के द्वारा उसे समय के कुछ बातें तो आप सब लोगों के बीच में अवगत कराया जाएगा जो समय के साक्षी बने सभी का स्वागत अभिनंदन करता हूं।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button