उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 269.99 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और 15 लाख की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 269.99 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और 15 लाख की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 269.99 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और 15 लाख की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

उत्तराखंड(देहरादून),मंगलवार 12 मार्च 2024

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत देहरादून ग्राम पंचायत सेरकी में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें से 269.99 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और 15 लाख की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया गया।

इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि सरोना नयाय पंचायत क्षेत्र में मंडी परिषद के माध्यम से 360 लाख रुपये, सीड्स के 90 लाख रुपये और विधायक निधि से 28 लाख की लागत से वर्ष 2023-24 में करवाये गये। क्षेत्र में बिजली, पानी की समस्या को प्राथमिकता पर निस्तारित किया गया है। ग्राम पंचायत में अभी कई विकास कार्य पूर्ण हो चुके और कई कार्य गतिमान है। इनमें पीएमजीएसवाई के अंतर्गत मालदेवता-सेरकी में 16.97 करोड़ रुपये की लागत से 16 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य, सहस्त्रधारा- सरोना में 9.91 करोड़ रुपये से 12 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य, सुवाखोली-सरोना में 10.94 करोड़ रुपये से 12 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य, सिंचाई विभाग से सरखेत में 4 करोड़ से सुरक्षात्मक कार्य और सहस्त्रधारा में लगभग 2.30 करोड़ से सुरक्षात्मक कार्य शामिल हैं। मंत्री गणेश जोशी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों में इस्तेमाल सामग्री का गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए निरंतर अग्रसर होकर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत सरोना न्याय पंचायत में 99.99 लाख की लागत से 5 किमी आंतरिक सीसी मार्ग एवं पुश्ता निर्माण का कार्य, एमडीडीए की अवस्थापना मद से स्वीकृत सेरकी में 130 लाख रुपये से सामुदायिक भवन का निर्माण, एमडीडीए की अवस्थापना मद से स्वीकृत सिल्ला में 40 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है।

इस अवसर पर स्वामी वेदानंद, अनुज कौशल, वीर सिंह चौहान, दिनेश ग्राम प्रधान, बालम बिष्ट, इतवार सिंह रमोला, राजपाल मेलवान, ग्राम प्रधान नरेंद्र रावत, रोशन लाल डबराल, सुंदर सिंह पयाल, घनश्याम नेगी, जगदीश पयाल, शैलेंद्र, ब्रह्म दत्त जोशी और महावीर सहित कई लोग उपस्थित थे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button