उत्तराखंड

प्रमुख दैनिक से जुड़े पत्रकार मनमीत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ होने पर पत्रकारों ने कड़ा रोष व्यक्त किया।

प्रमुख दैनिक से जुड़े पत्रकार मनमीत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ होने पर पत्रकारों ने कड़ा रोष व्यक्त किया।

प्रमुख दैनिक से जुड़े पत्रकार मनमीत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ होने पर पत्रकारों ने कड़ा रोष व्यक्त किया।

उत्तराखंड (उत्तरकाशी) शुक्रवार, 17 मई 2024

चारधाम यात्रा की कुव्यवस्थाओं पर रिपोर्ट प्रकाशित किए जाने पर वरिष्ठ पत्रकार मनमीत रावत के खिलाफ उत्तरकाशी थाने में मुकदमा दर्ज किए जाने का राजधानी के पत्रकारों ने कड़ा रोष व्यक्त किया है।उत्तरकाशी प्रशासन और पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में पत्रकार पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार से मिले और मनमीत के खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्त करने की मांग की।

पुलिस महानिदेशक ने इस संबंध में निष्पक्ष जांच और 4 जून को आचार संहिता खत्म होने के बाद मुकदमा निरस्त करने संबंधी किसी तरह का कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया।एक प्रमुख दैनिक से जुड़े पत्रकार मनमीत के विरुद्ध बीते रोज एक खबर प्रकाशित करने को लेकर उत्तरकाशी के जिला सूचना अधिकारी का प्रभार देख रहे अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास ने उत्तरकाशी कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया था।

प्रदेश भर के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया। वीरवार दोपहर उत्तराखंड पत्रकार यूनियन (यूपीयू) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी और उत्तरांचल प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष व यूपीयू संरक्षक नवीन थलेड़ी के नेतृत्व में काफी संख्या में पत्रकार पुलिस मुख्यालय पहुंचे और डीजीपी अभिनव कुमार से भेंटकर घटना पर रोष जताया। पत्रकारों ने तत्काल मुकदमा निरस्त करने की मांग की।

डीजीपी ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच व कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि चूंकि अभी आचार संहिता लगी है, जिस कारण मुकदमा वापसी के संबंध में चार जून के बाद ही कोई प्रक्रिया हो सकेगी। साथ ही किसी पत्रकार का बेवजह उत्पीड़न न हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने चारधाम यात्रा के संदर्भ में पत्रकारों से सकारात्मक सुझाव व सहयोग की भी अपेक्षा की।

इस दौरान पुलिस की ओर से एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) एपी अंशुमान व आईजी पी.रेणुका देवी और पत्रकारों की ओर से उत्तरांचल प्रेस क्लब के पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल व गिरिधर शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल, प्रेस क्लब की वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कार्यकारिणी सदस्य विनोद पुंडीर, मंगेश कुमार, फहीम तन्हा, यूपीयू संरक्षक मंडल के सदस्य राकेश खंडूरी, प्रदेश सचिव सुशील रावत, कोषाध्यक्ष मनमीत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तिलक राज, यूपीयू जिलाध्यक्ष अनिल चंदोला,जिला महामंत्री योगेश रतूड़ी, पत्रकार गजेंद्र नेगी, अभिषेक मिश्रा, शशि शेखर, मनीष ओली, देवेंद्र नेगी, राजकिशोर तिवारी के साथ राजेश शर्मा,चांद मोहम्मद, महावीर चौहान,सुबोध भट्ट आदि इस दौरान मौजूद रहे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button