Uncategorized

मैक्स हॉस्पिटल देहरादून करेगा सहारनपुर और हरिद्वार में कार्डियोलॉजी ओपीडी सेवाएं शुरू।

मैक्स हॉस्पिटल देहरादून करेगा सहारनपुर और हरिद्वार में कार्डियोलॉजी ओपीडी सेवाएं शुरू।

मैक्स हॉस्पिटल देहरादून करेगा सहारनपुर और हरिद्वार में कार्डियोलॉजी ओपीडी सेवाएं शुरू।

उत्तराखंड (देहरादून) वीरवार, 18 अप्रैल 2024

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, देहरादून ने अपने कार्डियोलॉजी ओपीडी (आउट पेशेंट विभाग) सहारनपुर और हरिद्वार में लॉन्च की घोषणा की है। जो इसकी स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं में एक महत्वपूर्ण प्रगति को दर्शाता है।मैक्स अस्पताल, देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक, प्रतिष्ठित हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. योगेन्द्र सिंह हर महीने के आखिरी शुक्रवार को मैक्स मेड सेंटर, सहारनपुर में और हर महीने के दूसरे शुक्रवार को मैक्स मेड सेंटर, हरिद्वार में परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए मैक्स अस्पताल, देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक *डॉ. योगेन्द्र सिंह ने कहा कि “हृदय रोग (सीवीडी) 1990 में 25.7 मिलियन मामलों से बढ़कर 2023 में 64 मिलियन तक पहुंच गया है, जिसमें भारतीयों की कम उम्र में जोखिम कारक विकसित करना और अन्य जातीय समूहों की तुलना में बीमारी की अधिक गंभीर अभिव्यक्तियों का अनुभव करना है । विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट है कि दुनिया भर में सीवीडी से होने वाली मौतों का पांचवां हिस्सा भारत में होता है, जो दुर्भाग्य से युवा आबादी को प्रभावित करता है। लगभग 77 प्रतिशत व्यक्ति वार्षिक रक्तचाप जांच को हृदय स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त मानते हैं, जो भारत की आबादी पर सीवीडी के प्रभाव को कम करने के लिए सक्रिय उपायों के बारे में समझ की कमी को दर्शाता है। हमारा अस्पताल सहारनपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में हृदय रोगों के बढ़ते बोझ को कम करने के लिए समर्पित है।

डॉ. संदीप सिंह तंवर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष – ऑपरेशन और यूनिट प्रमुख, मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून ने कहा कि सहारनपुर और हरिद्वार कार्डियोलॉजी ओपीडी का शुभारंभ हृदय रोग देखभाल की जरूरतें हमारे अटूट समर्पण का प्रमाण है ।

Team UK News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button