वायरल न्यूज़

होटल के सामने खड़ी कार में घुसा 8 फीट का अजगर, सर्प मित्र ने काफी मशक्कत के बाद किया रेस्क्यू

अंबिकापुर के गांधी चौक स्थित होटल जायसवाल के सामने खड़ी एक कार में आठ फीट के अजगर के घुस जाने से हड़कंप मच गया। अजगर कार के इंजन की तरफ घुसा था। होटल संचालक के पुत्र जैसे ही बाहर निकले और कार पर उनकी नजर गई तो देखा कि काफी बड़ा अजगर इंजन की ओर जमा हुआ है। वहीं, अजगर को देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई, जिसके बाद मौके पर सर्प मित्र सत्यम द्विवेदी को बुलाया गया। सत्यम द्विवेदी ने काफी मशक्कत के बाद कार से अजगर को रेस्क्यू किया और बाद में जंगल में छोड़ दिया।

आठ फीट लंबा था अजगर

मालूम हो कि गांधी चौक स्थित होटल जायसवाल के सामने खड़ी कार से जिस अजगर को रेस्क्यू किया गया उसकी लंबाई आठ फीट थी। सर्प मित्र सत्यम ने इस पूरे मामले पर बताया कि शहर में अजगर कैसे पहुंचा यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि शहर में अजगर का लगातार निकलना अच्छी बात है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मैंने दर्जनों की संख्या में अजगर पकड़े हैं, जो जैव जैव विविधता के लिए अच्छी बात होने के साथ-साथ अच्छा संकेत भी है।

हजारों सांपों का रेस्क्यू कर चुके हैं सर्पमित्र

वहीं, बीच शहर में कार के ऊपर बोनट में बैठे अजगर को लेकर शहर में खूब चर्चा हो रही है। मालूम हो कि सर्प मित्र सत्यम ने अभी तक कई सांपों को रेस्क्यू किया है। इससे दो दिन पहले ही सिंचाई कालोनी से काफी बड़ा सांप निकला, जिसको भी रेस्क्यू कर लिया गया। इधर, देवीगंज रोड स्थित जूता के गोदाम से भी काफी बड़ा सांप पकड़ा गया है। सर्पमित्र सत्यम ने अब तक हजारों सांपों का रेस्क्यू किया है।

Team UK News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button