उत्तराखंड

हिमगिरि ज़ी यूनिवर्सिटी ने  अपना नाम बदलकर किया जिज्ञासा यूनिवर्सिटी।

हिमगिरि ज़ी यूनिवर्सिटी ने  अपना नाम बदलकर किया जिज्ञासा यूनिवर्सिटी।

हिमगिरि ज़ी यूनिवर्सिटी ने  अपना नाम बदलकर किया जिज्ञासा यूनिवर्सिटी।

उत्तराखंड (देहरादून) शनिवार, 20 अप्रैल 2024

उत्कृष्टता और नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध उच्च शिक्षा का एक अग्रणी संस्थान, हिमगिरी ज़ी विश्वविद्यालय, गर्व से अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर घोषित करता है।तत्काल प्रभाव से, विश्वविद्यालय आधिकारिक तौर पर नए नाम जिज्ञासा विश्वविद्यालय के तहत संचालित होगा।

यह नाम परिवर्तन संस्थान के विकास और ज्ञान की खोज में जिज्ञासा, आलोचनात्मक सोच और अन्वेषण को बढ़ावा देने के प्रति इसके अटूट समर्पण को दर्शाता है। जिज्ञासा का संस्कृत में अनुवाद “जिज्ञासा” है, जो जांच की भावना का प्रतीक है जो अपनी स्थापना के बाद से विश्वविद्यालय के लोकाचार के केंद्र में रही है।

शिक्षा के माध्यम से बेहतर भविष्य को आकार देने के लिए व्यक्तियों को सशक्त बनाने की दृष्टि से स्थापित, जिज्ञासा विश्वविद्यालय एक नवीनीकृत पहचान को अपनाते हुए।अपने संस्थापक सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध है जो छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और हितधारकों के अपने विविध समुदाय के साथ प्रतिध्वनित होती है।

प्रोफेसर डॉ. बी.एस. जिज्ञासा विश्वविद्यालय के कुलपति नागेंद्र पाराशर ने नाम परिवर्तन के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा। जैसा कि हम जिज्ञासा विश्वविद्यालय के रूप में इस नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं, हम बौद्धिक जिज्ञासा, शैक्षणिक कठोरता और सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने के लिए अपने समर्पण की पुष्टि करते हैं।

हमारी प्रतिबद्धता असाधारण शिक्षा प्रदान करना और नेताओं की अगली पीढ़ी का पोषण करना अटल रहेगा”विश्वविद्यालय आश्वासन देता है कि सभी शैक्षणिक कार्यक्रम, परिसर सुविधाएं और चल रही पहल बिना किसी रुकावट के जारी रहेंगी। नए नाम में परिवर्तन वर्तमान और भावी छात्रों, पूर्व छात्रों और भागीदारों के लिए निर्बाध होगा।जिज्ञासा विश्वविद्यालय और उसके कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.hzu.edu.in पर जाएं

जिज्ञासा विश्वविद्यालय के बारे में: जिज्ञासा विश्वविद्यालय, जिसे पहले हिमगिरी ज़ी विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था, अकादमिक उत्कृष्टता,अनुसंधान और सामुदायिक जुड़ाव के लिए प्रतिबद्ध उच्च शिक्षा का एक प्रसिद्ध संस्थान है। विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों और एक जीवंत शिक्षण वातावरण के साथ जिज्ञासा विश्वविद्यालय व्यक्तियों को उनकी पूरी क्षमता का एहसास करने और समाज में सार्थक योगदान देने का अधिकार देता है।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button