उत्तराखंड

DM-SSP से बोले सीएम धामी, अगर कोई अपराधी मेरे शहर या फिर मेरा भी करीबी हो तो उसके साथ भी…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सख्त अंदाज में दिखे। उन्होंने न केवल सख्ती दिखाई, बल्कि इसके पालन में पारदर्शिता का संदेश भी दिया। मुख्यमंत्री शुक्रवार को खटीमा नगला तराई स्थित अपने आवास में जिले के अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने जिलाधिकारी उदयराज सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी से कहा कि कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन किया जाए। ताकि प्रदेश को अपराधमुक्त समाज मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कानून के लेकर पारदर्शिता का संदेश देते हुए कहा, अपराधी चाहे कोई भी हो, समाज के किसी भी वर्ग या जाति से हो, वह कानून के शिकंजे में होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून का पालन करते हुए इस बात की कतई परवाह नहीं की जाए कि व्यक्ति किसी राजनेता या अधिकारी का करीबी है।
यहां तक कि अगर कोई व्यक्ति मेरा भी करीबी है तो उसे कानून की नजर में उसी तरह से देखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि कोई अपराध करने वाला यदि मेरे गृहक्षेत्र खटीमा या मेरे निर्वाचन क्षेत्र चंपावत का है, तो इसका अर्थ यह नहीं कि वह कानून से ऊपर है। कानून की बंदिशें पूरे प्रदेश में हर व्यक्ति के लिए समान हैं।

धामी ने कहा कि कानून का सख्ती से पालन करने का ही नतीजा है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में उपद्रव करने वाले समय रहते जेल की सलाखों के पीछे हैं। उपद्रवियों पर सख्त कानून लगाया जा रहा है। नुकसान की भरपाई उनसे ही की जा रही है। बनभूलपुरा के सबक से अब कोई जल्दी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की सोच भी नहीं पाएगा।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था में सख्ती का ही नतीजा है कि प्रदेश के लोगों, विशेषकर माता-बहनों, के मन में उनकी सरकार तथा उनके प्रति अडिग विश्वास उपजा है। उन्हें इसका आभास तब होता है, जब वह विभिन्न जिलों में जाते हैं तो उनके कार्यक्रमों में हजारों लाखों की संख्या में उमड़ी माता-बहनें उन्हें शुभाशीष प्रदान कर सुशासन को बनाए रखने का आशीर्वाद प्रदान करती हैं।

पीये अमन की लस्सी के दो गिलास

मुख्यमंत्री प्रदेश में जहां कहीं भी जाते हैं तो वोकल फार लोकल का संदेश देना नहीं भूलते। बनखंडी महादेव शिवमंदिर चकरपुर से जलाभिषेक कर लौटते वक्त वह अमाऊ में रुके और अमन की दो गिलास लस्सी का आनंद लिया। मुख्यमंत्री जब कभी यहां से गुजरते हैं तो अमन की लस्सी पीने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

इस दौरान उन्होंने अमन लस्सी के स्वामी पप्पू प्रजापति के स्वजन से अमीयता से मिले और पुरानी यादें ताजा की। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मनराल, राज्य आंदोलनकारी भुवन चंद्र भट्ट, किशन सिंह किन्ना, जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, महामंत्री सतीश गोयल, भवानी भंडारी, विनोद भारती आदि मौजूद थे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button