उत्तराखंड

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अब तक का सबसे अधिक बोनस वित्तवर्ष 2023-24 के लिए रु. 134.44 करोड़ घोषित किया।

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अब तक का सबसे अधिक बोनस वित्तवर्ष 2023-24 के लिए रु. 134.44 करोड़ घोषित किया।

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अब तक का सबसे अधिक बोनस वित्तवर्ष 2023-24 के लिए रु. 134.44 करोड़ घोषित किया।

उत्तराखंड (देहरादून) सोमवार, 01 जुलाई 2024

भारत की एक प्रमुख निजी जीवन बीमा कंपनी, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने वित्तवर्ष 2023-24 के लिए वार्षिक मूल्यांकन के दौरान रु. 134.44 करोड़ के अपने अब तक के सबसे अधिक कुल बोनस की घोषणा की है। यह बड़ी उपलब्धि इस कंपनी द्वारा बोनस की घोषणाओं के लगातार 10वें वर्ष को अंकित करती है, जो पिछले वित्तवर्ष के रु. 87.86 करोड़ के कुल बोनस की तुलना में 53% की उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाती है। इस कुल बोनस 134.44 करोड़ में से, रु. 25.88 करोड़ योग्य पॉलिसीधारकों को नकद बोनस और परिपक्वता बोनस के तौर पर वितरित कर दिए जायेंगे, और शेष राशि का भुगतान वित्तवर्ष 2023-24 में पॉलिसी की परिपक्वता, त्यागने या असामयिक मृत्यु होने पर किया जायेगा।

भागीदारी के पारंपरिक (लाभ के साथ) तरीके वाली पॉलिसियों के पॉलिसीधारक इस बोनस को प्राप्त करने के लिए योग्य हैं, जो भागीदारी (लाभ-युक्त) निधियों के तहत उत्पन्न अतिरिक्त लाभ से प्राप्त होता है। 31 मार्च, 2024 तक लागू रहने वाली सभी भागीदारी वाली पॉलिसियाँ इस बोनस के लिए लिए योग्य हैं।

बोनस में अधिक मात्रा हुई यह वृद्धि एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस की अपने पॉलिसीधारकों को लाभ प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य निवेश अधिकारी श्री एस.पी. प्रभु ने बताया, “अपने अब तक के सबसे अधिक बोनस की घोषणा करते हुए हम अत्यंत प्रसन्न हैं, जो रणनीतिक निवेश और निधि के कुशल प्रबंधन के द्वारा निरंतर लाभ उत्पन्न करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जीवन बीमा पॉलिसियों को लंबी अवधि के लिए तैयार किया जाता है, और बोनस पॉलिसीधारकों की निष्ठा के लिए एक पुरस्कार के तौर पर काम करते हैं। हम अपने सभी हितधारकों के लिए लाभ को सुनिश्चित करते हुए सर्वश्रेष्ठ उत्पाद और सेवायें प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वित्तीय सुरक्षा पर हमारा ध्यान इस बात को सुनिश्चित करता है कि हम पर अपने भरोसे से हमारे ग्राहकों को लाभ हों, जिससे एक भयहीन भविष्य का मार्ग प्रशस्त हो।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button