उत्तराखंड

नीट परीक्षा में आकाश इंस्टिट्यूट के छात्र ने उत्तराखंड में पहला स्थान प्राप्त किया।

नीट परीक्षा में आकाश इंस्टिट्यूट के छात्र ने उत्तराखंड में पहला स्थान प्राप्त किया।

नीट परीक्षा में आकाश इंस्टिट्यूट के छात्र ने उत्तराखंड में पहला स्थान प्राप्त किया।

उत्तराखंड (देहरादून) बुधवार, 05 जून 2024

परीक्षा तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) देहरादून ने अपने 150 छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धि की घोषणा की, जिन्होंने प्रतिष्ठित NEET UG 2024 परीक्षा में 600 और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और AESL द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। परिणामों की घोषणा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा की गई।

आकाश के छात्र अक्षत पंगरिया ने 720/720 अंक लेकर राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है एवं राज्य को गौरवान्वित किया है। 700+ अंक प्राप्त करने वाले उल्लेखनीय छात्र हैं हिमनीश आज़ाद ने 705 अंक प्राप्त करके AIR 971 प्राप्त की, नीलाक्ष तिवारी ने 700 अंक प्राप्त करके AIR 1,688 प्राप्त की।

नीट की तैयारी के लिए AESL के क्लासरूम प्रोग्राम में नामांकित छात्र, जिसे व्यापक रूप से विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की अपनी गहन समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के सख्त पालन को देते हैं। “हम आभारी हैं कि आकाश ने दोनों में हमारी मदद की है। लेकिन AESL की सामग्री और कोचिंग के बिना, हम कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाते,” छात्रों ने कहा। छात्रों को इस असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. एच.आर. राव ने कहा, “हम छात्रों को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से 20 लाख से अधिक छात्र NEET 2024 के लिए उपस्थित हुए। उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को दर्शाती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

NEET का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा प्रतिवर्ष उन छात्रों के लिए योग्यता परीक्षा के रूप में किया जाता है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (MBBS), दंत चिकित्सा (BDS) और आयुष (BAMS, BUMS, BHMS, आदि) पाठ्यक्रम करना चाहते हैं और साथ ही, विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त करने का इरादा रखने वाले छात्रों के लिए भी।

 

 

 

 

 

 

 

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button