25.4 C
Dehradun
Wednesday, June 29, 2022
HomeSportsकिसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होंगे 'कप्तान' विराट कोहली के लिए...

किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होंगे ‘कप्तान’ विराट कोहली के लिए अगले 6 महीने, ये है कारण

विराट कोहली जिनकी बैटिंग के दीवाने पूरी दुनिया में मौजूद हैं। क्रिकेट की सभी फॉर्मैट में विराट का रिकॉर्ड शानदार है ।किंग कोहली 32 साल की उम्र में ही 70 इंटरनेशनल सेंचुरी लगा चुके हैं । अपनी बैटिंग के साथ ही कोहली मैदान में अपने आक्रामक स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं।
फिर चाहे वो बैटिंग कर रहे हों, या फील्डिंग. कोहली के लिए अपने इमोशन कंट्रोल करना बेहद मुश्किल होता है। पर अगर कोहली के कप्तानी की बात करें तो आने वाला समय कोहली का एक कप्तान के रूप में काफी कठिन होने वाला है।

हाथ से जा सकती है कप्तानी ।

कोहली के कप्तानी पर आने वाला समय बहुत ही कठिन साबित होने वाला है। अब तक तीन आइसीसी इवेंट्स में कप्तानी कर चुके विराट कोहली आइसीसी ट्रॉफी से दूर हैं। इसके अलावा अपनी कप्तानी में उन्होंने कभी भी आइपीएल खिताब नहीं जीता है। कोहली के कप्तानी में आने वाले मैच अगर कोहली नही जीतते है तो मुमकिन है कि उनकी कप्तानी भी चली जाए आइये जानते है आने वाले कुछ मैच के बारे में जो कोहली के कप्तानी में होने वाले है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज।

आने वाले समय में इंडिया इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी । यह विराट कोहली के लिए चुनौती से कम नही होगा । भारत ने काफी समय से इंग्लैंड की धरती पर सीरीज नही जीता है। ऐसे में विराट के लिए यह एक परीक्षा से कम साबित नही होने वाला है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप ।

विराट के कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक कोई कप अपने नाम नही किया है। कोहली 2013 से आईपीएल में बैंगलोर के लिए कप्तानी कर रहे है पर अभी तक वो बैंगलोर को कप जीतने का स्वाद नही चखा पाए है। ऐसे में आईपीएल के बाकी बचे मैच में कोहली को अच्छी कप्तानी का नमूना पेश करना होगा ।

टी20 वर्ल्ड कप की चुनौती।

अक्टूबर-नवंबर में यूएई में टी20 वर्ल्ड कप होना सुनिश्चित है और विराट टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में होगी। कोहली के लिए यह वर्ल्ड कप अंतिम साबित हो सकता है। अगर इस वर्ल्ड कप में कोहली भारतीय टीम को एक कप्तान के रूप में प्रदर्शित नही कर पाते है तो उनकी कप्तानी भी जा सकती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज।

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद पुनः 2 मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के साथ भारत में ही खेलनी है । ऐसे में विराट कोहली एक कप्तान के रूप में चाहेंगे कि भारत यह सीरीज अपने नाम करे। चुकी यह सीरीज भारत में होनी है तो कोहली इस मौके को हाथ से निकलने नही देना चाहेंगे।

Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments