25.4 C
Dehradun
Wednesday, June 29, 2022
HomeNewsटी20 वर्ल्ड कप 2021 की प्रबल दावेदार है ये टीम भारत दूसरे...

टी20 वर्ल्ड कप 2021 की प्रबल दावेदार है ये टीम भारत दूसरे नंबर पर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर की भविष्यवाणी

टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाना है । कुछ मुकाबले ओमान में भी हो सकते है। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।बीसीसीआई इस प्रमुख टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा। 16 टीमों का टूर्नामेंट यूएई के तीन शहरों (दुबई, शारजाह और अबुधाबी) और ओमान में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व खिलाड़ियों के तरह-तरह के बयान आ रहे हैं । इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर का एक बयान सामने आया है । आइये जानते है उस बयान के बारे में।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने टी-20 विश्व कप 2021 को लेकर अपना एक बयान दिया है । बयान में उन्होंने कहा है कि वह इस बार टी-20 विश्व कप के प्रबल दावेदार वेस्टइंडीज टीम को मानते है । उनका कहना है कि वेस्टइंडीज टीम पिछले कई सालों से अच्छा खेलते आई है। इस टीम में ऐसे कई विस्फोटक बल्लेबाज है जो किसी भी टीम को हराने के दम-खम रखते है । उन्होंने इस टीम को अपनी पहली पसंद बताया है।

भारत दूसरे तो इंग्लैंड तीसरे स्थान पर ।

सबा करीम भारत को दूसरे स्थान पर देख रहे हैं । उनका कहना है कि भारत में अनुभवी खिलाड़ियों की कोई कमी नही है।भारत में युवा खिलाड़ियों की भी फौज है। वह भारतीय टीम को दूसरे स्थान पर रखते है । करीम ने एक और टीम के बारे में भी कहा जो कि इंग्लैंड है । उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पास ऑल-राउंडर खिलाड़ियों की कोई कमी नही है। इंग्लैंड ऐसी टीम है जो किसी भी टीम को हरा सकती है। इनके पास ऐसे बल्लेबाज है जो शुरुआत से ही दूसरे टीम पर दबाब बनाना शुरू कर देते हैं । ऐसे में इंग्लैंड भी इस वर्ल्ड कप के लिए अच्छी टीम के रूप में स्थापित होती है।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड को दावेदार माना।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने न्यूजीलैंड को प्रबल दावेदार माना है। उनका मानना है कि न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतकर यह साबित कर दिया है कि वह एक संतुलित टीम है और वह किसी भी परिस्थिति में खेलने का अनुभव रखती है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ियों की भी कोई कमी नही है। रतिंदर सिंह सोढ़ी फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड को देखना चाहते है। अब देखने वाली बात होगी कि इस बार टी-20 विश्व कप 2021 का ताज कौन सी टीम ले जाती है।

Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments