उत्तराखंड

डॉ० आर राजेश कुमार 20 मई से 22 मई तक भ्रमण पर रहेंगे जहां यात्रा व्यवस्था की समीक्षा एवं जायजा लेंगे ।

डॉ० आर राजेश कुमार 20 मई से 22 मई तक भ्रमण पर रहेंगे जहां यात्रा व्यवस्था की समीक्षा एवं जायजा लेंगे ।

डॉ० आर राजेश कुमार 20 मई से 22 मई तक भ्रमण पर रहेंगे जहां यात्रा व्यवस्था की समीक्षा एवं जायजा लेंगे ।

उत्तराखंड (देहरादून) सोमवार, 20 मई 2024

उत्तराखंड सरकार के बेहद अनुभवी और सीएम धामी के भरोसेमंद आईएएस अफसर और प्रदेश के सचिव स्वास्थ्य / प्रभारी सचिव यात्रा डॉ० आर राजेश कुमार अब मैदान से पहाड़ तक पसीना बहाते नज़र आयेंगें क्योंकि अब चार धाम यात्रियों को न सिर्फ बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को देने का ज़िम्मा उन पर है बल्कि यात्रा से जुड़े हर पहलुओं पर वो समस्या से समाधान तक करते दिखेंगे। बिजली , पानी सड़क , सुरक्षा , भूस्खलन क्षेत्र और खाने पीने की व्यवस्था के साथ साथ हर विभाग की भूमिका और उनकी तैयारियों को भी डॉ० आर राजेश कुमार अपनी पारखी नज़रों से परखेंगे सचिव यात्रा डॉ आर. राजेश कुमार का अगले तीन दिनों का तूफानी शेड्यूल आपको बताते हैं।

डॉ० आर राजेश कुमार 20 मई से 22 मई तक भ्रमण पर रहेंगे जहां यात्रा व्यवस्था की समीक्षा एवं जायजा लेंगे । निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 मई, 2024 को श्रीनगर से सिरोबगड़ भूस्खलन क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। फिर 12 बजे से 2.30 बजे तक (जिला अस्पताल का निरीक्षण, पार्किंग की स्थिति का निरीक्षण, स्थानीय लोगों से बातचीत पेयजल आपूर्ति, नगरीय साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। 3.30 बजे से सांय 7 बजे तक मार्ग में पड़ने वाले स्थलीय योजनाओं, आपदा निर्माण कार्यों के अन्तर्गत सिंचाई / लघु सिंचाई विभाग के आपदा प्रबंधन कार्यों का निरीक्षण, यात्रा मार्गों पर बिकने वाला खाद्य सामग्री / खाद्य स्टालों/होटलों की खाद्य गुणवत्ता/शुद्धता का खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ निरीक्षण। सांय 7:00 बजे से 8:00 बजे गुप्तकाशी में हेली कंपनी के प्रबंधकों के साथ बैठक।

21 मई, को प्रातः 10:00 बजे से 12:00 बजे गुप्तकाशी से सोनप्रयाग तक मार्ग में पड़ने वाले स्थलीय योजनाओं, आपदा निर्माण कार्यों के अन्तर्गत सिंचाई / लघु सिंचाई विभाग के आपदा प्रबन्धन कार्यों का निरीक्षण, यात्रा मार्गों पर बिकने वाला खाद्य सामग्री / खाद्य स्टॉलों/होटलों की खाद्य गुणवत्ता/शुद्धता का खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगे। अपराहन 12:30 बजे से 2:00 बजे तक स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मेडिकल रिलीफ पोस्टों, निरीक्षण व दवाईयों / उपकरणों की उपलब्धता/तीर्थ यात्रियों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध में / पशुपालन अधिकारियों से घोड़े खच्चरों की स्वस्थता /उपलब्धता तथा दवाईयों की उपलब्धता के सम्बन्ध में वार्ता व ट्रेफिक/पार्किंग की इत्यादि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता/निरीक्षण के उपरांत सायं 5:30 बजे से 7:30 बजे तक जिला कार्यालय रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी एवं अन्य विभाग अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे एवं रात्रि विश्राम रुद्रप्रयाग में करेंगे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button