उत्तराखंड

पंजाब ऐंड सिंध बैंक मना रहा है अपना 117वाँ स्थापना दिवस।

पंजाब ऐंड सिंध बैंक मना रहा है अपना 117वाँ स्थापना दिवस।

पंजाब ऐंड सिंध बैंक मना रहा है अपना 117वाँ स्थापना दिवस।

उत्तराखंड (देहरादून) बुधवार, 26 जून 2024

ग्राहक सेवा और सामुदायिक सशक्तीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, पंजाब ऐंड सिंध बैंक ने “इग्नाइटिंग ग्रोथ, इनोवेशन ऐंड एक्सीलेंस” थीम के तहत अपने 117वें स्थापना दिवस को यादगार बनाने के लिए बिल्कुल नई पेशकशों की एक सीरीज़ की घोषणा की है। इन पहलों में बिल्कुल नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेस, PSB UNiC ऐप के भीतर नई डिजिटल ऑफ़रिंग्स, नई पार्टनरशिप और CSR गतिविधियाँ शामिल थीं।

स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत बंगला साहिब गुरुद्वारा में अखंड पाठ भोग के साथ हुई, इसके बाद एटीएम मोबाइल वैन का उद्घाटन किया गया और सफ़दरजंग एन्क्लेव, नई दिल्ली में मॉडल शाखा का उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नई दिल्ली में बैंक के कॉर्पोरेट कार्यालय में पंजाब ऐंड सिंध बैंक के एमडी और सीईओ श्री स्वरूप कुमार साहा ने की और बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री रवि मेहरा और श्री अरुण कुमार अग्रवाल, मुख्य सतर्कता अधिकारी, जीएम, वरिष्ठ अधिकारी और बैंक के अन्य कर्मचारी सदस्य उपस्थित थे।

विभिन्न नए प्रोडक्ट्स के लॉन्च के अवसर पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए, पंजाब ऐंड सिंध बैंक के एमडी और सीईओ श्री स्वरूप कुमार साहा ने बैंक की पूरी क्षमता का इस्तेमाल करने के महत्व पर प्रकाश डाला क्योंकि यह अपने विकास के अगले चरण में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने बैंक के व्यावसायिक क्षितिज को व्यापक बनाने में डिजिटलाइज़ेशन और आधुनिक बैंकिंग प्रैक्टिस के महत्व पर ज़ोर दिया। उन्होंने समझाया कि प्रोडक्ट्स की ये नई पहलें सकारात्मक सामाजिक प्रभाव डालने और सभी के लिए अधिक दीर्घाकालिक और बेहतर भविष्य बनाने के लिए बैंक के समर्पण का प्रमाण हैं। उन्होंने बैंक के दूरदर्शी संस्थापकों को भी श्रद्धांजलि दी और बैंक की यात्रा के दौरान उनके अटूट समर्थन के लिए कस्टमर्स, कर्मचारियों और शेयरहोल्डर्स के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेस “नई शुरुआत” के तहत, बैंक ने रक्षा क्षेत्र, अग्निवीरों और अर्धसैनिक बलों (1 करोड़ रुपए के बीमा कवरेज के आकर्षक घटक के साथ एसबी वेतन प्रोडक्ट), पीएसबी रेरा प्लस चालू खाते (बिल्डरों/रियलटर्स आदि के लिए चालू खाता प्रोडक्ट) के लिए एक मोबाइल एटीएम वैन, पीएसबी गौरव बचत वेतन खाते लॉन्च किए।), पीएसबी शुभारम्भ (पीएसबी के साथ ऑन बोर्ड किए गए एमएसएमई ग्राहकों पर पहली बार सेवा शुल्क में आकर्षक छूट के साथ एक चालू खाता प्रोडक्ट)। बैंक ने महिलाओं के लिए पीएसबी पिंक डेबिट कार्ड भी पेश किया और अपनी सफ़दरजंग शाखा को एक मॉडल स्मार्ट शाखा में बदल दिया।

बैंक ने अपने सर्वव्यापी चैनल PSB UNiC ऐप के ज़रिए कस्टमर-सेंट्रिक (ग्राहक-केंद्रित) डिजिटल पेशकशों की एक सीरीज़ भी लॉन्च की, जो सुरक्षित और परेशानी मुक्त बैंकिंग सर्विसेस को पक्का करने के लिए डिज़ाइन की गई है। कुछ पेशकशों में वीडियो केवाईसी, बल्क एनईएफ़टी/आरटीजीएस के ज़रिए बचत खाते खोलना, मुफ़्त सीआईसी क्रेडिट स्कोर का ऐक्सेस, आधार ओटीपी से यूएनआईसी ऐप पंजीकरण, म्यूचुअल फ़ंड, धन-तकनीक में भागीदार फ़िज़डम के ज़रिए डीमैट सर्विसेस और सुकन्या समृद्धि और पीपीएफ़ खाते खोलना शामिल हैं।

बैंक ने अपने डिजिटल लेंडिंग प्लेटफ़ॉर्म “मारुति सुज़ुकी स्मार्ट फ़ाइनैंस” के ज़रिए वाहन लोन के लिए पीएसबी गौरव बचत एसबी वेतन प्रोडक्ट के तहत रक्षा और अग्निवीर के वेतन खातों के लिए भारतीय सेना के साथ समझौता ज्ञापन, मारुति सुज़ुकी इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन और अकादमिक अनुसंधान और उद्योग मेलजोल को बढ़ावा देने के लिए आईआईएम अमृतसर के साथ एक समझौता भी किया।

पर्यावरणीय स्थिरता के लिए बैंक की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, पंजाब ऐड सिंध बैंक ने अपने प्रत्येक क्षेत्र में 117 पेड़ लगाए। बैंक ने समाज के वंचित और मामूली रूप से कमज़ोर वर्गों के लिए अपने सामाजिक-आर्थिक विकास के हिस्से के रूप में 117 वॉटरकूलर, 117 व्हीलचेयर और 2 ऐम्बुलेंस भी दान किए। बैंक ने अपने क्षेत्रों में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जाँच शिविर जैसी सामुदायिक विकास गतिविधियों का भी आयोजन किया।

ग्राहकों के साथ घनिष्ठ संबंधों को बढ़ावा देने और शुभ अवसर का जश्न मनाने के लिए बैंक ने प्रत्येक क्षेत्र में ग्राहक सम्मेलन “स्नेह मिलन” का भी आयोजन किया।

एचआरडी के जीएम श्री एसवीएम कृष्णा राव ने स्वागत भाषण दिया और धन्यवाद ज्ञापन प्लानिंग ऐंड डेवलपमेंट के डीजीएम श्री संतोष नीरज ने दिया।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button