उत्तराखंड

मोटोरोला ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन रेज़र 50 अल्ट्रा।

मोटोरोला ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन रेज़र 50 अल्ट्रा।

मोटोरोला ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन रेज़र 50 अल्ट्रा।

उत्तराखंड (देहरादून) सोमवार, 08 जुलाई 2024

मोबाइल तकनीक और नवाचार में वैश्विक अग्रणी, मोटोरोला ने आज फोल्डेबल स्मार्टफोन तकनीक में एक बार फिर से बदलाव करते हुए अपने razr फ्रेंचाइजी के सबसे उन्नत स्मार्टफोन, मोटोरोला razr 50 अल्ट्रा को लॉन्च किया है। यह फ्लिप फोन मोटोरोला की विकास और उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिसमें विभिन्न उद्योग अग्रणी विशेषताएँ जैसे कि किसी भी फ्लिप फोन की सबसे बड़ी, सबसे इंटेलीजेंट बाहरी डिस्प्ले शामिल हैं।

कल्पना कीजिए एक ऐसी दुनिया की जहाँ आपका स्मार्टफोन केवल एक डिवाइस नहीं, बल्कि एक व्यक्तिगत सहायक, क्रिएटिव स्टूडियो और उत्पादकता का पावरहाउस हो। गूगल के साथ मिलकर, मोटोरोला ने नए मोटोरोला razr 50 अल्ट्रा में AI-संचालित अनुभव और सुविधाजनक सुविधाएँ लाकर इस विज़न को वास्तविकता में बदल दिया है।

पहली बार, razr उपयोगकर्ता बाहरी डिस्प्ले से सीधे Gemini¹ को एक्सेस कर सकते हैं। Google की Gemini ऐप एक व्यक्तिगत एआई सहायक है जो आपकी रचनात्मकता और उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई है। चाहे उपयोगकर्ताओं को किसी नए प्रोजेक्ट के लिए चरण-दर-चरण निर्देश चाहिए हों, यात्राओं और गतिविधियों की योजना बनाने में मदद चाहिए, या धन्यवाद पत्र या ईमेल लिखने में सहायता चाहिए हो। Gemini दैनिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए विचार मंथन में मदद कर सकती है और Google ऐप्स और सेवाओं जैसे मैप्स, यूट्यूब, फ्लाइट्स, जीमेल और ड्राइव से आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकती है। Gemini हमेशा समर्थन प्रदान करने के लिए वहाँ पर है।

साथ ही, मोटोरोला razr 50 अल्ट्रा उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 3 महीने के लिए गूगल के सबसे सक्षम एआई मॉडलों के साथ जेमिनी एडवांस्ड प्राप्त होगा। उन्हें 2 TB क्लाउड स्टोरेज और Gemini का उपयोग अपने पसंदीदा गूगल ऐप्स जैसे जीमेल, डॉक्स और अन्य में भी करने को मिलेगा—जो कि गूगल वन एआई प्रीमियम प्लान में शामिल है।

नए razr डिवाइसों पर बाहरी डिस्प्ले अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए, हमने Google Photos तक एक्सेस को बढाया है। इससे उपयोगकर्ता अपने फोन को खोले बिना स्थानीय या क्लाउड में संग्रहित फ़ोटो या वीडियो देख सकते हैं, हटा सकते हैं, पसंदीदा बना सकते हैं या साझा कर सकते हैं, जिससे यादों को आसानी से एक्सेस करना और फ़ोटो को जल्दी से ढूंढना आसान हो जाता है। Google Photos जल्द ही Ask Photos पेश करेगा, जो Gemini के साथ फ़ोटो खोजने का एक नया तरीका है। आने वाले महीनों में अधिक जानकारी के लिए बने रहें।

जब इन फ़ोटो को संपादित करने का समय आता है, तो उपयोगकर्ता नए razr को खोल सकते हैं और Google Photos में नवीनतम एआई-प्रेरित संपादन टूल्स का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें मैजिक एडिटर, मैजिक इरेज़र, फोटो अनब्लर और अन्य शामिल हैं।

उपयोगकर्ता दैनिक कार्यों को भी नए सिरे से परिभाषित कर सकते हैं – जैसे कि टेक्स्टिंग – कुछ अनोखी विशेषताओं के साथ जो Google Messages में बना हैं। Photomoji उनके पसंदीदा फ़ोटो को व्यक्तिगत इमोजी और स्टिकर में बदल देता है, जिससे संदेशों में एक दृश्य आकर्षण जुड़ जाता है। और Magic Compose² के साथ, उपयोगकर्ताओं को विभिन्न शैलियों में सुझाए गए टेक्स्टिंग प्रतिक्रियाएं मिल सकती हैं, जैसे कि उत्साहित, शांत, औपचारिक, और संक्षिप्त, जिससे वे अपने संदेशों में रचनात्मकता ला सकते हैं।

मोटोरोला razr 50 अल्ट्रा अपने सबसे बड़े और सबसे इंटेलीजेंट बाहरी डिस्प्ले के साथ उपयोगकर्ताओं को कम फ्लिप करने और अधिक काम करने की अनुमति प्रदान करता है। 4.0″ बाहरी डिस्प्ले पर एक अधिक इमर्सिव व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है, जो अपनी श्रेणी में सबसे तेज़ रिफ्रेश रेट और उच्चतम रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। यह Corning® Gorilla® Glass Victus के साथ संरक्षित है, जो अवांछित खरोंच और संभावित क्षति से बचाता है। 165Hz तक के अविश्वसनीय रूप से स्मूथ और फ्लूइड रिफ्रेश रेट के साथ, उपयोगकर्ता ऐप्स और वेबसाइटों के बीच बेहद सहजता के साथ स्विच कर सकते हैं। इसके अलावा, बाहरी डिस्प्ले में 1272×1080 हाई-रिज़ॉल्यूशन स्क्रीन दी गई है, जो HDR10+ सर्टिफिकेशन और DCI-P3 सपोर्ट की बदौलत 10-बिट कलर के एक अरब से अधिक शेड्स और 25% व्यापक कलर रेंज के साथ शानदार स्पष्टता प्रदान करता है। स्मार्टफोन का हाई ब्राइटनेस मोड बाहरी डिस्प्ले को बेहतर विजिबिलिटी के लिए स्वचालित रूप से समायोजित करता है और अधिकतम 1500 निट्स की ब्राइटनेस स्तर तक पहुंचने में सक्षम है। इसका HDR पीक ब्राइटनेस 2400 निट्स तक पहुंच सकता है। बड़ा डिस्प्ले उपयोगकर्ताओं को बेहतर संगठित, सुव्यवस्थित कंटेंट लेआउट के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति देता है, जिससे संदेशों का जवाब देने, मजेदार गेम खेलने, Google Maps के साथ दिशानिर्देश प्राप्त करने, सेल्फी लेने, या यहां तक कि दोस्तों को उनकी पोज का पूर्वावलोकन देने की सुविधा मिलती है।

श्री टी.एम. नरसिंहन, मैनेजिंग डायरेक्टर, मोटोरोला इंडिया, ने लॉन्च पर बोलते हुए कहा, “फ्लिप फोन प्रौद्योगिकी के अग्रणी होने के नाते, हमने एक बार फिर रेज़र 50 अल्ट्रा नामक सबसे इंटेलीजेंट फ्लिप स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में एक नया मानक स्थापित किया है। यह अत्याधुनिक डिवाइस सीमाओं को आगे बढ़ाने के हमारे अथक प्रयास का प्रतीक है, जो असाधारण डिजाइन, एआई तकनीक, उल्लेखनीय कार्यक्षमता और बेजोड़ उपयोगकर्ता अनुभव को एक साथ लाता है। हम यकीन रखते हैं कि रेज़र 50 अल्ट्रा न केवल फोल्डेबल स्मार्टफोन के भविष्य को पुनर्निर्धारित करेगा, बल्कि हमारे प्रिय ग्राहकों की अपेक्षाओं को भी पूरा करेगा।

अमेज़न इंडिया के वायरलेस और होम एंटरटेनमेंट के निदेशक रंजीत बाबू ने कहा, “पिछले साल प्राइम डे के लिए मोटोरोला razr 40 अल्ट्रा हमारा पहला लॉन्च था, जिससे उन ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रियता मिली जो एक अभिनव फोल्ड फॉर्म फैक्टर चाहते थे। जिससे उन ग्राहकों में महत्वपूर्ण स्वीकृति मिली थी जिन्हें एक नवाचारी फोल्ड फॉर्म फैक्टर चाहिए था। इस वर्ष, हम प्राइम डे के दौरान कभी नहीं देखे गए नए स्मार्टफोन्स की सबसे व्यापक लाइन-अप के साथ होंगे, और मोटोरोला razr हमारे लाइनअप में गर्व से भरे स्थान को बनाए रखेगा। 20 से 21 जुलाई तक, प्राइम ग्राहक न केवल नए लॉन्च किए गए मोटोरोला razr 50 अल्ट्रा को इस्तेमाल कर सकेंगे, बल्कि स्मार्टफोन के लिए भारत के सबसे भरोसेमंद गंतव्य Amazon.in पर आकर्षक नो कॉस्ट EMI, बैंक और अन्य ऑफ़र भी पा सकेंगे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button