उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग की सक्रिय सदस्यता अभियान की कार्यशाला में मुख्य वक्ता  प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार ने कहा कि सक्रिय सदस्य बनने के लिए 50 प्राथमिक सदस्य बनाने अनिवार्य है।

रुद्रप्रयाग की सक्रिय सदस्यता अभियान की कार्यशाला में मुख्य वक्ता  प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार ने कहा कि सक्रिय सदस्य बनने के लिए 50 प्राथमिक सदस्य बनाने अनिवार्य है।

रुद्रप्रयाग की सक्रिय सदस्यता अभियान की कार्यशाला में मुख्य वक्ता  प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार ने कहा कि सक्रिय सदस्य बनने के लिए 50 प्राथमिक सदस्य बनाने अनिवार्य है।

उत्तराखंड (रुद्रप्रयाग) मंगलवार, 15 अक्टूबर 2024

आज भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग की सक्रिय सदस्यता अभियान की कार्यशाला भाजपा जिला कार्यालय रुद्रप्रयाग में संपन्न हुई।कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कार्यकर्ता को सक्रिय सदस्य बनने के लिए 50 प्राथमिक सदस्य बनाने अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिक एवं सक्रिय सदस्य सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी एवं सर्वाग्रही होना चाहिए तथा प्रत्येक बूथ पर कम से कम दो सक्रिय सदस्य होने अनिवार्य हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्य फॉर्म भरने और जमा करने की अवधि निर्धारित गई है तथा 1 नवंबर से 4 नवंबर तक फार्मों के सत्यापन एवं अनुमोदन का कार्य सम्पन्न होने के पश्चात 5 नवंबर को जिला समिति द्वारा सूची जारी की जाएगी। अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि सक्रिय सदस्य बनने वाले कार्यकर्ताओं का सत्यापन समिति द्वारा प्राथमिक सदस्यों से दूरभाष पर बात कर सत्यापन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें प्राथमिक सदस्य के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों को सक्रिय सदस्य बनाकर संगठन को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा संगठन को एक आदर्श संगठन के रूप में जाना जाता है जिसमें उत्तराखंड को सबसे सर्वोत्तम माना गया है। इसलिए जो व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देता है उसको भी भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनने के लिए प्रेरित करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हमारा ऐसा प्रयास होना चाहिए कि जो आज हमारा विरोधी है वह कल हमारा प्रशंसक एवं समर्थक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान उन लोगों को मौका देता है जो आने वाले समय में भाजपा के पदाधिकारी बनने का सपना देखते हैं और एक अवसर की तलाश में हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ शुरू किया गया । बैठक में प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने सदस्यता अभियान के प्रथम एवं द्वितीय चरण का वृत्त लेते हुए 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक प्रारंभ हो रहे सक्रिय सदस्यता अभियान के बारे में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि तृतीय चरण के अंतर्गत 16 से 31 अक्टूबर तक कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक सदस्य बनाने है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा श्री महावीर सिंह पवार द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया गया तथा कार्यकर्ताओं को तृतीय चरण के सदस्यता अभियान से जुड़ने का आह्वान किया गया। इस दौरान रुद्रप्रयाग विधायक एवं केदारनाथ विधानसभा के चुनाव संयोजक श्री भरत सिंह चौधरी जी ने भी कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि सदस्यता अभियान के साथ-साथ भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाना हम सब की जिम्मेदारी है। साथ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी ने पूरे उत्तराखंड के साथ-साथ केदारनाथ में ऐतिहासिक कार्य किए हैं ।

कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री विनोद देवशाली एवं भारत भूषण भट्ट ने किया।

इस मौके पर जिला सह प्रभारी रघुबीर सिंह बिष्ट,सदस्यता अभियान के जिला संयोजक वाचस्पति सेमवाल ,उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत ,अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह , अध्यक्ष प्रदेश महिला मोर्चा आशा नौटियाल, पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कप्रवान, दिनेश उनियाल, सदस्यता अभियान के जिला सह प्रभारी विक्रम कंडारी,सदस्यता अभियान टोली की सदस्य सुमन जमलोकी सहित सभी आपेक्षित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थिति थे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button