उत्तराखंड

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा की उत्तराखंड में विभिन्न मामले में दोषियों को तत्काल दंड दिया जाये।

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा की उत्तराखंड में विभिन्न मामले में दोषियों को तत्काल दंड दिया जाये।

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा की उत्तराखंड में विभिन्न मामले में दोषियों को तत्काल दंड दिया जाये।

उत्तराखंड (देहरादून) वीरवार, 12 सितम्बर 2024

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर विभिन्न मुद्दों पर कार्रवाई करने की मांग की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि स्वाधीनता दिवस की वर्षगांठ पर आपने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए देश की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का भरोसा दिलाया था।

पूरे देश में भाजपा शासित प्रदेशों के मंत्री एवं भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। उत्तराखण्ड सरकार के कृषि मंत्री गणेश जोशी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों के मामले में विशेष न्यायाधीश (सतर्कता)मनीष मिश्रा की अदालत ने कृषि मंत्री पर मुकदमा चलाये जाने अनुमति दिये जाने हेतु मंत्री परिषद से निर्णय लेने के निर्देश इसका जीता-जागता उदाहरण है। उत्तराखण्ड राज्य के कृषि मंत्री गणेश जोशी के भारी भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले पर राज्य सरकार के स्तर से तत्काल निर्णय लिया जाना चाहिए।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि आपने अपने अभिभाषण में कहा था कि ‘‘जब बलात्कार की खबरें आती हैं तो मीडिया में इसकी खूब चर्चा होती है, लेकिन जब बलात्कारी को सजा मिलती है तो चर्चा नहीं होती है।

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि उनकी सजा पर भी चर्चा हो, उन्हें फांसी पर लटकाना चाहिए। ये डर पैदा करना जरूरी है’’ इसको लेकर जनमानस में आक्रोश है, उसे हम महसूस कर रहे हैं। परन्तु हम आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं। उत्तराखंड जैसे राज्य में विगत तीन वर्ष के अंतराल में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। इन घटनाओं से पूरी मानवता शर्मसार हुई है तथा देवभूमि की अस्मिता पर भारी चोट पहुंची है।

अंकिता भंडारी जघन्य हत्याकांड, हरिद्वार जनपद के बहादराबाद में 14 वर्ष की नाबालिग से सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या, अल्मोड़ा जनपद के सल्ट में नाबालिग के साथ बलात्कार तथा मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र चम्पावत में नाबालिग के साथ बलात्कार की घटनाओं में सत्ताधारी दल के नेताओं की संलिप्तता और भी गंभीर चिंता का विषय है।उत्तराखण्ड राज्य की जनता में भय का वातावरण व्याप्त है तथा आमजन विषेशकर महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

करन माहरा ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य में सत्ताधारी दल के रानीखेत विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रमोद नैनवाल के छोटे भाई सतीश नैनवाल को भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हथियारों की तस्करी करते हुए।

सशस्त्र सीमा बल (एस.एस.बी.) के जवानों द्वारा चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नकदी एवं जिंदा कारतूसों के साथ पकड़ा जाना गम्भीर चिंता का विषय तो है ही साथ ही सीमावर्ती राज्य होने के चलते यह मामला देश की सुरक्षा से भी जुडा हुआ अत्यंत संवेदनशील मामला है जिसकी जांच एन.आई.ए. से कराया जाना नितांत आवश्यक है।

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि इन ज्वलंत मुद्दों पर अपने स्तर से शीघ्र निर्णय लेंगे।

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button