उत्तराखंड

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी कर सकते हैं कैबिनेट का विस्तार।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी कर सकते हैं कैबिनेट का विस्तार।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी कर सकते हैं कैबिनेट का विस्तार।

उत्तराखंड (देहरादून) रविवार, 16 जून 2024

उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार , मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर कुछ बड़े फेरबदल और नए मंत्रियों को जल्द शामिल किया जा सकता है।  भाजपा सूत्रों के मुताबिक जल्द ही दायित्वों की लिस्ट भी सामने आ जाएगी। लोकसभा चुनाव में मंत्रियों , विधायकों और स्थानीय नेताओं की मेहनत , सक्रियता और आगामी निगम चुनाव में उपयोगिता के आधार पर नए चेहरों को तवज्जो दी जाएगी जिसकी लिस्ट भाजपा अध्यक्ष और संगठन ने तैयार भी कर ली है। ऐसे में मौजूदा कैबिनेट मंत्रियों की बैठकों और योजनाओं को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं।

पिछले लम्बे समय से खाली चल रही मंत्रियों की सीट पर कई विधायक उम्मीद भरी नज़रों से सीएम धामी की तरफ देख रहे हैं। वहीं पूर्व मंत्री चंदन राम दास के निधन के बाद एक सीट और खाली हो गई थी ।केंद्र में नई नवेली मोदी सरकार को एक पांचों सीटों पर कमल खिलाकर ताकत देने वाले सीएम धामी से उत्तराखंड के विधायकों में भी पद मिलने की आस एक बार फिर जग गई है। उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी समय से विधायकों में उम्मीद लगी हुई है कि क्या पता खाली पड़े मंत्री के पदों पर उनकी किस्मत जाग जाए? हालांकि यह भी चर्चाएं आम हैं कि कैबिनेट विस्तार तो होगा ही संभवत कुछ मंत्रियों के विकेट डाउन भी हो सकते हैं। ऐसे में नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी लेकिन वो कौन होंगे इसके कयास लगाए जा रहे हैं। कैबिनेट विस्तार को लेकर शीर्ष नेतृत्व से कई दौर की चर्चाओं के बाद भी सीएम की चुप्पी इस बात की ओर इशारा कर रही है कि मंत्रिमंडल में जल्द कुछ ना कुछ नया होना संभव है।

कुमाऊ से नैनीताल विधायक सरिता आर्य, देहरादून से विधायक खजानदास आरक्षित सीट पर आ सकते हैं। यह भी चर्चा है कि अगर देहरादून से किसी मंत्री को हटाया जाता है तो देहरादून से ही किसी और विधायक की किस्मत जाग सकती है। इनमें भी इन दिनों सक्रिय विधायक उमेश शर्मा काऊ लाइन में हैं।अब तक चार मंत्री पदों पर विधायकों की ताजपोशी होने की उम्मीद थी लेकिन अब दो मंत्रियों की छुट्टी होने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है तो छह विधायकों की किस्मत के ताला खुल सकता है। विधायक उमेश शर्मा, दिलीप रावत, खजानदास, विनोद चमोली, राम सिंह कैड़ा, मुन्ना सिंह चौहान और सरिता आर्य के नामों की चर्चाएं मंत्री पद के लिए चल रही है। राजनीतिक गलियारों में तो यह चर्चा भी आम है कि बीजेपी के फैसले अकसर चौकाने वाले होता है

Team UK News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button